Maintain your long distance relationship

कई बार long distance relationship को संभालना मुश्किल हो जाता है लेकिन अपने प्यार को मजबूत बनाने के लिए मैं आपको अपने long distance relationship को कमियाब बनाने के कुछ तरीको के बारे में बताने वाली हूं।

Maintain your long distance relationship

How to maintain your long distance relationship

लोग मानते हैं कि long distance relationship कभी काम नहीं करते शायद आपके कुछ friend आपको सलाह दे कि आप अपने long distance relationship को गंभीरता से न लें यहां तक कि आपका परिवार इस चीज का मजाक बना सकता है,, जिससे आपका दिल टूट जाता है। तो आज मैं आप को यहां अपने long distance relationship को कमियाब बनाने के कुछ तरीको के बारे में बताने वाली हूं।

1. अत्यधिक चैट से बचें

आप को ये जान कर आश्चर्य हो सकता है लेकिन अगर आप अपने long distance relationship को कमियाब बनाना चाहते है तो अत्यधिक आप को अत्यधिक चैट नहीं करनी चाहिए यदि आप रिश्ते को चालू रखने के लिए दिन के 12 घंटे ही बात करते रहोगे तो आप लोग बहुत जल्दी ही एक दूसरे से बोर हो जायेगें।

कई बार ऐसा होता है को लोग अपने पार्टनर से पूरा दिन चैट करते है और फिर उन के पास बात करने के लिए कुछ नहीं बचता ऐसा करने से जल्द ही आप "प्यार" से थक जाएंगे।

2. हमेशा, रचनात्मक रूप से बात करने की कोशिश करें।

हर दिन एक दूसरे को "गुड मॉर्निंग" और "गुड नाइट" की शुभकामनाएं दें - यह बहुत जरूरी है। उसके शीर्ष पर, अपने साथी को अपने जीवन और उसकी घटनाओं पर अपडेट करने की कोशिश करें,
Relationship को अच्छा बनाएं रखने के लिए समय-समय पर एक-दूसरे को फोटोज, ऑडियो क्लिप और short वीडियो भेजिए। इस तरह के प्रयास में लगाकर, आप दूसरे को अपने प्यार का एहसास कराते हैं और उसमें भाग लेते हैं।

3. एक दूसरे से गंदी बातें करने की कोशिश करें।

सेक्स निस्संदेह कपल्स के बीच सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है। सेक्स एक ऐसी चीज है जो आप को एक दूसरे से जोड़ने का काम करती है ये एक मात्र ऐसी चीज है जिस से लोग जल्दी बोर नहीं होते, जो दोनों पक्षों को अलग रखने से रोकती है। यह न केवल एक जैविक जरूरत है, यह भावनात्मक भी है।

4. अपनी sexual fantasy को एक-दूसरे के साथ साझा करें

सेक्स एक ऐसी चीज़ है जिस से जल्दी कोई बोर नहीं होता इसलिए समय समय पर आप को हमेशा नयी नयी sexual fantasy के बारे में बात करनी चाहिए, जिस के लिए आप कई तरह की सेक्स कहानियो को पढ़ सकते हैं 
विभिन्न प्रकार की sexual fantasy आपके अंदर कामुकता को बढ़ाती हैं

5. "खतरनाक" स्थितियों से बचें।

यदि आप पहले से ही जानते हैं कि क्लब में जाना या देर रात अपने दोस्तों के समूह के साथ शराब पीना आपके साथी को नाराज कर देगा, तो ऐसी स्थिति में आप को दो काम करने चाहिए
पहला, आपको ऐसा कोई काम नहीं करना चाहिए।
दूसरा अपने साथी को पहले से बता दें ताकि उसे के मन में आप के लिए किसी भी तरह का कोई शक ना रहे।

इस प्रकार के मामले में लापरवाही न बरतें क्योंकि आपका साथी केवल अतिरिक्त चिंतित या अतिरिक्त doubt full हो सकता है, या आप के लिए बहुत अधिक परेशान भी, क्योंकि आप उसे उस स्थिति में डाल रहे हैं,

6. किसी भी चीज को एक साथ करेंने कि कोशिश करें।

जैसे एक साथ एक कोई ऑनलाइन गेम खेलना,
एक ही समय में YouTube या किसी tik tok जैसी विडियोज को देखे। 
एक दूसरे के साथ अपनी पसंद के गाने या विडियोज शेयर करे।
स्काइप पर एक दूसरे के लिए गाएं, एक-दूसरे को वीडियो कॉलिंग के दौरान " अपने आस पास का मौहाल भी उन्हें दिखाए "। एक साथ ऑनलाइन शॉपिंग पर जाएं - और एक दूसरे को उपहार खरीदें

7. समान काम करो

एक दूसरे को किताबें, टीवी शो, फिल्में, संगीत, समाचार और आदि की सिफारिश करें। जब आप उन्हीं चीजों को पढ़ते हैं, देखते हैं और सुनते हैं, तो आपको बात करने के लिए अधिक विषय मिलते हैं।

8. मन में एक लक्ष्य रखें।

"हम दिन के अंत में क्या हासिल करना चाहते हैं?" 
"हम कब तक अलग होने जा रहे हैं?" 
"भविष्य के बारे में क्या विचार है?" 
ये ऐसे सवाल हैं जो आपको खुद से पूछने की चाहिए
एक-दूसरे के साथ एक फ्यूचर प्लानिग करे एक दूसरे को अपने सपनों के बारे में बताए ।

9. अपने दोस्तों और परिवार के साथ अपने अकेले समय और अपने समय का आनंद लें।

आप अकेले हैं लेकिन आप अकेले नहीं हैं, जब तक कि आप इसे महसूस करने का विकल्प नहीं चुनते हैं। आपको अपनी दुनिया को अपने साथी के आसपास घूमने नहीं देना है - आपके पास अभी भी आपके, आपके दोस्त और आपका परिवार है। अपने दोस्तों और परिवार के साथ अधिक करने के लिए इस समय को अलग से लें। अधिक बार जिम जाएं। एक नया शौक लें। आपके लिए बहुत सारी चीज़ें हैं जो आपके साथी को शामिल नहीं करती हैं।

10. एक-दूसरे के साथ ईमानदार रहें।

अपने भय, असुरक्षा, ईर्ष्या, उदासीनता, चाहे जो भी हो, के बारे में बात करें। यदि आप अपने साथी से कुछ भी छिपाने की कोशिश करते हैं, तो वह रहस्य जल्द ही या बाद में आपको अंदर से बाहर निगल जाएगा। सब कुछ अपने आप से संभालने की कोशिश मत करो। 
एक-दूसरे के साथ पूरी तरह ईमानदार रहें। अपने साथी को आपकी सहायता करने दें।
कहने वाली बात है कि अपने साथी से कभी कुछ ना छिपाएं

अगर आप के पास कोई समस्या 

11. एक दूसरे के शेड्यूल को जानें।

यह जानना उपयोगी है कि दूसरा व्यक्ति कब व्यस्त है और कब / वह free है, ताकि आप एक सही समय पर उन से विदा ले सके सकें या सही समय पर कॉल कर सकें। 
आप को अपने साथी को उस समय परेशान नहीं करना चाहिए जब वह व्यावसायिक मीटिंग के दौरान कक्षा या आधी कक्षा के बीच में है। या वो कोई बहुत जरूरी काम कर रहा हो 
एक दूसरे की छोटी और बड़ी उन के द्वारा किए जाने वाले सभी कमो की जानकारी रखें। 
जैसे कॉलेज के मिड-टर्म और एग्जाम, महत्वपूर्ण बिजनेस ट्रिप और मीटिंग, जॉब इंटरव्यू और आदि। यह विशेष रूप से आवश्यक है।

12. एक-दूसरे की सोशल मीडिया गतिविधियों पर नज़र रखें।

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर एक-दूसरे की तस्वीरों की तरह। एक दूसरे को ट्वीट करें। एक-दूसरे को टैग करें। एक दूसरे की दीवारों पर चीजें साझा करें। दिखाएँ कि आप को उन की कितनी परवाह है। 
अपने साथी द्वारा दिए गए गिफ्ट को सोशल मीडिया पर सभी के साथ शेयर करे। 

13. दूसरे व्यक्ति को कनेक्ट रखने के लिए कुछ व्यक्तिगत वस्तु उपहार जरूर दे।

जैसे चॉकलेट्स , एक छोटा लटकन, एक अंगूठी, एक चाबी का गुच्छा, गाने और वीडियो का एक एल्बम, या किसी परफ्यूम की एक बोतल हो। हम अक्सर अपने रोज़मर्रा के जीवन में पाई जाने वाली छोटी चीज़ों और वस्तुओं के अर्थों को जोड़ते हैं, चाहे वह जानबूझकर हो या नहीं। 
ऐसा हम सभी करते हैं - हम भौतिक चीजों में यादों को संग्रहीत करने की कोशिश करते हैं,
आप हमेशा उन कि यादों में रहे इस के लिए कुछ ना कुछ उपहार अपने साथी को जरूर दे।
 
14. एक अच्छे मैसेजिंग ऐप से चैट करें।

यह अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि टेक्सटिंग संचार और सबसे आम तरीका है जो आप दोनों के पास है। आपको अपने फोन पर एक अच्छे मैसेजिंग ऐप की आवश्यकता है जो सिर्फ शब्दों और emogi से बातचीत की अनुमति दे।
तो चैटिंग के लिए कोई बहुत अच्छे मैसेजिंग आप का जरूर उपयोग करें।

15. प्रेम पत्रों का उपहार।

एक दूसरे को पोस्टकार्ड और हाथ से लिखे प्रेम पत्रों को मेल करें। समय-समय पर दुनिया भर में एक दूसरे को उपहार भेजें। जन्मदिन, वेलेंटाइन डे और जितने भी फेस्टिवल हो उन पर फूल दीजिए। या ऑनलाइन गिफ्ट खरीदकर दे और एक-दूसरे को अच्छे अच्छे गिफ्ट्स देकर आश्चर्यचकित करें।

16. एक-दूसरे के दोस्तों और परिवार के बारे में एक-दूसरे को अपडेट रखें।

ऐसा करने से आप को अपने साथी पर भरोसा करने में सहायता मिलेगी 
अगर आप अपने साथी को अपने दोस्तो पर परिवार के बारे में अपडेट देते रहते है जैसे आप के परिवार में क्या अच्छा बुरा चल रहा है, या आप के दोस्तो के साथ आप का दिन कैसा रहा
तो ऐसा करने से आप के साथी को ऐसा लगता है कि आप अपने साथी पर भरोसा करते है और इससे आप का जो long distance relationship strong बनेगा 

17. कभी टाइम मिले तो वीडियो कॉल करे।

क्योंकि वीडियो कॉल करने से आप एक-दूसरे की आँखों में देखना और एक-दूसरे की आवाज़ सुनना , ऐसा करने से आप अपने प्यार को महसूस कर सकते है 
जिस से आप का रिलेशनशिप मजबूत बनेगा

18. एक दूसरे को पालतू नाम दें।

ऐसा कौन होगा जो अपने साथी को कोई प्यारा सा नाम नहीं देता, ऐसा करने से आप अपने साथी पर अपना प्यार जताते है। 
तो अगर आप एक long distance relationship  को सफल बनाना चाहते है तो साथी को किसी प्यारे से नाम  से बुलाना चाहिए जैसे बाबू, शोना , बेबी या जान Cute and Sexy Nicknames for Couple 
 
हालाकि मेरा बॉयफ्रेंड मुझे बाबू और जान से पुकारता है जो मुझे बहुत अच्छा लगता है।

19. अच्छे एमॉजिस का उपयोग करे।

अच्छे एमोजिस जैसे 😍😘😜😁🤣🤩✌️😭😈😇❤️ ये कुछ ऐसे इमोजिस जिस से आप चैटिंग के समय अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकते है।
तो मेरी सलाह है कि आप हमेशा कुछ ऐसे एमोइस का उपयोग हमेशा अपनी चैटिंग में उपयोग करना चाहिए , 
लेकिन एक बात का हमेशा ध्यान रखे कि फालतू की बातो में एमोजीस का उपयोग ना करे 
वरना वो बहुत अजीब लगता है।

मैं उम्मीद करती हूँ की आप को मेरा  long distance relationship वाला ब्लॉग पसंद आया होगा, अगर पसंद आए तो कमेंट्स कर के ज़रूर बताईये की आप अपने long distance relationship को सफल बनाने के लिए क्या करते हैं।



Comments

Popular posts from this blog

Best Gift Ideas for Girls

Make Your Girlfriend Always Happy

11 Ways To Improve Your Sexual Performance In Hindi